अपनी कुण्डली में राशि के अनुसार जाने कब होगा आप का भाग्योदय !! ~ Balaji Kripa

Saturday, 1 November 2014

अपनी कुण्डली में राशि के अनुसार जाने कब होगा आप का भाग्योदय !!

भाग्य या किस्मत ऐसे शब्द हैं जिनका हमारे जीवन में काफी गहरा प्रभाव रहता है। किसी भी प्रकार सुख-दुख, सफलता-असफलता, अमीरी-गरीबी को भाग्य से जोड़कर देखा जाता है। सभी जानना चाहते हैं कि उनका अच्छा समय कब आएगा? कब उनके पास बहुत सारा पैसा होगा ! भृगु संहिता एक ऐसा ग्रंथ या पुस्तक है जिसमें ज्योतिष संबंधी समस्त जानकारी उपलब्ध है। इस संहिता में कुंडली के लग्न के अनुसार बताया गया है व्यक्ति का भाग्योदय कब होगा? कुंडली के प्रथम भाव जिस राशि का होता है वह कुंडली उसी लग्न की मानी जाती है।
मेष लग्न की कुंडली:====
 जिन लोगों की कुंडली मेष लग्न की है सामान्यत: उनका भाग्योदय 16 वर्ष की आयु, 22 वर्ष की आयु, 28 वर्ष की आयु, 32 वर्ष की आयु, और 36 वर्ष की आयु में हो सकता है।
वृष लग्न की कुंडली:====
 जिन लोगों की कुंडली वृष लग्न की है उनका भाग्योदय 25 वर्ष की आयु, 28 वर्ष की आयु, 36 वर्ष की आयु और 42 वर्ष की आयु में भाग्योदय हो सकता है।
मिथुन लग्न की कुंडली:====
मिथुन लग्न की कुंडली वाले लोगों का भाग्योदय करने वाली आयु है 22 वर्ष, 32 वर्ष, 35 वर्ष, 36 वर्ष, 42 वर्ष। इन वर्षों में इन लोगों का भाग्योदय हो सकता है।
कर्क लग्न की कुंडली:====
 जिन लोगों की कुंडली कर्क लग्न की है उनका भाग्योदय 16 वर्ष की आयु, 22 वर्ष की आयु, 24 वर्ष की आयु, 25 वर्ष की आयु, 28 वर्ष की आयु, 32 वर्ष की आयु में हो सकता है।
सिंह लग्न की कुंडली:====
 जिन लोगों की कुंडली सिंह लग्न की है उनका भाग्योदय 16 वर्ष की आयु में, 22 वर्ष की आयु में, 24 वर्ष की आयु में, 26 वर्ष की आयु में, 28 वर्ष की आयु में और 32 वर्ष की आयु में हो सकता है।
कन्या लग्न की कुंडली:====
 कन्या लग्न की कुंडली वाले लोगों का भाग्योदय इन आयु वर्ष में हो सकता है- 16 वर्ष, 22 वर्ष, 25 वर्ष, 32 वर्ष, 33 वर्ष, 35 वर्ष एवं 36 वर्ष।
तुला लग्न की कुंडली:====
 जिन लोगों की कुंडली तुला लग्न की है उनके भाग्य का उदय 24 वर्ष की आयु में हो सकता है। यदि 24 वर्ष की आयु में भाग्योदय न हो तो इसके बाद 25 वर्ष की आयु में, 32 वर्ष की आयु में, 33 वर्ष की आयु में, 35 वर्ष की आयु में भाग्योदय हो सकता है।
वृश्चिक लग्न की कुंडली:====
वृश्चिक लग्न की कुंडली वाले लोगों का भाग्योदय 22 वर्ष की आयु में, 24 वर्ष की आयु में, 28 वर्ष की आयु में या 32 वर्ष की आयु में हो सकता है।
धनु लग्न की कुंडली:====
 जिन लोगों की कुंडली धनु लग्न की है उनका भाग्योदय 16 वर्ष की आयु में, 22 वर्ष की आयु में या 32 वर्ष की आयु में हो सकता है।
मकर लग्न की कुंडली:====
मकर लग्न की कुंडली वाले लोगों का भाग्योदय 25 वर्ष की आयु में या 33 वर्ष की आयु में या 35 वर्ष की आयु में या 36 वर्ष की आयु में हो सकता है।
कुंभ लग्न की कुंडली:====
जिन लोगों की कुंडली कुंभ लग्न की है उनका भाग्योदय 25 वर्ष की आयु में, 28 वर्ष की आयु में, 36 वर्ष की आयु में या 42 वर्ष की आयु में हो सकता है।
मीन लग्न की कुंडली:====
 मीन लग्न की कुंडली वाले लोगों का भाग्योदय 16 वर्ष की आयु में, 22 वर्ष की आयु में, 28 वर्ष की आयु में या 33 वर्ष की आयु में हो सकता है।
विशेष:====  यदि इन बर्षो में आप को सफलता नहीं मिलती है तो किसी ज्योतिषाचार्य से सम्पर्क करे  और जाने कि किस ग्रह से भाग्योदय में समस्या आ रही है तो उसको जल्दी दूर करबाए नहीं तो भाग्योदय समय निकने के बाद सफलता बहुत मुश्किल से प्राप्त होती है !!

0 comments:

Post a Comment