12 राशियों के लिए ऐसा रहेगा जून का महीना !! ~ Balaji Kripa

Wednesday, 3 June 2015

12 राशियों के लिए ऐसा रहेगा जून का महीना !!

इस महीने में सूर्य और मंगल राशि बदलेंगे, बुध अपनी चाल बदलेगा। बुध अभी टेढ़ी चाल से चल रहा है जो, 12 जून से सीधा हो जाएगा यानी मार्गी हो जाएगा। इन तीन ग्रहों के बदलने का शुभ-अशुभ असर 12 राशियों पर पर रहेगा। महीने की शुरुआत में सूर्य वृष राशि में रहेगा। सूर्य पर शनि की पूरी नजर पड़ रही है। सूर्य-शनि से पीड़ित होने से महीने के शुरुआती दिन कुछ लोगों के लिए ठीक नहीं रहेंगे। महीने के बीच में सूर्य राशि बदलकर मिथुन में आ जाएगा। मिथुन राशि में सूर्य होने से रुके हुए काम पूरे होंगे।नौकरी पेशा लोगों की चली आ रही परेशानियां खत्म होंगी। इस महीने में मंगल भी राशि बदलेगा। मंगल कर्ज का कारक ग्रह है। मंगल के राशि बदलने से लोन और कर्ज संबंधी काम पूरे होंगे। कुछ लोगों को इस महीने में कर्जा लेना पड़ सकता और कुछ लोग कर्ज मुक्त हो सकते हैं। इन तीस दिनों में बाकी ग्रहों की स्थिति के अनुसार कुछ लोगों को अचानक धन लाभ भी होगा, तो कुछ लोगों के फालतू खर्चे इन तीस दिनों में बढ़ जाएंगे। 
मेष - मेष राशि वालों के लिए ये महीना इतना अच्छा नहीं कहा जा सकता है। इस महीने में मेष राशि के लोग ओवर विश्वास में कोई काम कर सकते हैं, जिससे आपको नुकसान हो सकता है। इस महीने में कोई बड़ी रिस्क भी न लें। जोखिम उठाने से बचेंगे तो ये महीना आपके लिए अच्छा रहेगा। मेष राशि के विद्यार्थियों के लिए यह महीना ठीक-ठीक रहेगा। इस महीने में दौड़-भाग हो सकती है। सरकारी नौकरी वालों के लिए ये महीना सामान्य रहेगा। थोड़े बहुत उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। थोड़ा परेशान भी हो सकते हैं। इन दिनों में आप किसी भी तरह की लापरवाही न करें। सेहत के हिसाब से ये महीना इतना अच्छा नहीं है, जितना आप समझ रहे हैं। इस महीने में कोई पुराना रोग आपको परेशान कर सकता है। बदन दर्द और सिर दर्द बना रहेगा। लव लाइफ में खुद को संभाल लें। भावनाओं में आकर कोई निर्णय लेने से बचें। लव पार्टनर के साथ कुछ गलतफहमी हो सकती है। सावधान रहें।
वृष - वृष राशि वालों के लिए जून अच्छा रहेगा। इस महीने में आपका परफॉर्मेंस अच्छा रहेगा। इतने समय से जो काम करने की हिम्मत नहीं हो रही थी, इस महीने में हो जाएगी। सरकारी या प्राइवेट जॉब वाले लोगों को तरक्की के मौके मिल सकते हैं। वृष राशि के विद्यार्थियों के लिए यह समय एक नई दिशा प्रदान करेगा। इस महीने में आपके सामने आगे बढऩे के कुछ नए अवसर आ सकते हैं। इस महीने में आपकी आमदनी भी बढ़ेगी। आपकी सेहत भी इन तीस दिनों में अच्छी रहेगी। वृष राशि के बेरोजगार लोगों को इस महीने में नौकरी या कोई रोजगार मिल सकता है। सफलता भी मिलेगी। इस राशि के बिजनेस करने वाले लोगों को व्यवसाय में वृद्धि होगी। इस महीन में आप लेन-देन में सावधानी रखें, तो आपके लिए ही अच्छा रहेगा। लव लाइफ में थोड़े उतार-चढ़ाव जरूर आ सकते हैं।
मिथुन- इस महीने में आप थोड़े चिड़चिड़े जरूर रहेंगे। जरूरी कामों में रुकावट भी हो सकती है। इस महीने में पुराने दोस्तों के साथ भी समय बीतेगा। आपके कुछ काम दोस्तों और भाइयों की मदद से भी पूरे हो जाएंगे। इस महीने में आप आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए नई तरह से कोशिश कर सकते हैं। उसमें आपको फायदा भी होगा। पेट की समस्या आपको परेशान कर सकती है। खान-पान में सावधानी रखें। नौकरी के लिए कोशिश कर रहे लोगो को सफलता मिलेगी। व्यवसाय से धीरे-धीरे फायदा मिलेगा। वैवाहिक जीवन में कुछ बदलाव आएंगे। पार्टनर से संबंध मधुर तो होंगे, लेकिन थोड़ी अनबन बनी रहेगी। इस महीने में किसी को शादी या प्रेम का प्रपोजल देना चाहते हैं, तो दे सकते हैं।
कर्क - कर्क राशि वालों के लिए जून थोड़ी उथल-पुथल और दौड़-भाग करवाने वाला महीना हो सकता है। इनकम के हिसाब से ये महीना आपके लिए फेवरेबल नहीं होगा। पुराने कर्ज चुकाने पड़ेंगे। इस महीने में आपके कुछ फालतू खर्च बढ़ सकते हैं। दिमाग में वैचारिक उथल-पुथल होने से कुछ गलत निर्णय भी ले सकते हैं। जमीन की खरीददारी इस समय बिल्कुल न करें। इस महीने में ऐसे प्रस्ताव आपको जरूर मिल सकते हैं। फालतू यात्रा के योग भी इन दिनों में बन सकते हैं। अच्छे समय का इंतजार करें। अगर कोई बीमारी परेशान कर रही है, तो सावधानी से उसका इलाज करवा लें। लापरवाही से आने वाले दिनों में परेशान होना पड़ सकता है। व्यापार में अनिश्चितता का माहौल भी बन सकता है। कुछ बातें आपके दाम्पत्य जीवन में अनबन की स्थिति पैदा कर सकती है।
सिंह - सिंह राशि के नौकरी पेशा वालों के लिए समय ठीक नहीं रहेगा। इनकम के साथ खर्च भी बढ़ा हुआ रहेगा। इस महीने में आप पारिवारिक संबंधों में उलझ सकते हैं। तनाव हो सकता है। भाइयों से असहयोग हो सकता है। साथ काम करने वाले विपरीत लिंग के लोगों से सावधान रहें। इस महीने में पैसा उधार देने से बचें। बिजनेस करने वाले लोग उधार न करें। कुछ बातों से जीवनसाथी के साथ तनाव की स्थिति भी बन सकती है। इस राशि के अविवाहितों के लव, अफेयर के लिए जून बहुत अच्छा महीना हो सकता है। सामाजिक कार्यों में हिस्सा ले सकते हैं। साझेदारी के कार्यों में छोटा-मोटा फायदा मिल सकता है। किसी खास इंसान की वजह से परेशानियां और तनाव हो सकता है। रोजमर्रा के कामों को लेकर इन दिनों में आप सावधान रहें। कुछ नया करने से पहले किसी अनुभवी इंसान से सलाह जरूर करें। इस महीने में आपको पेट संबंधी रोग और बदन दर्द से परेशान होना पड़ सकता है।
कन्या - कन्या राशि वालों के लिए ये महीना ठीक-ठीक रहेगा। शारीरिक परेशानियां हो सकती है। इस महीने में आपको पैतृक सम्पत्ति से फायदा मिल सकता है। अपने काम के लिए काफी दौड़-भाग करनी पड़ सकती है। इस महीने मे बनाई योजनाओं के प्रति सकारात्मक रहेंगे, तो आपको फायदा हो सकता है। जो लोग विदेश जाने की कोशिश कर रहे हैं उनको सफलता मिलेगी। काम-धंधे में रुकावटें पैदा हो सकती है। आमदनी के लिए की गई कोशिशों में आप सफल रहेंगे। इस महीने में भोजन के प्रति रुचि कुछ कम ही रहेगी। नौकरी पेशा लोग अच्छा प्रदर्शन करेंगे। इसका लाभ भी मिलेगा। व्यापार में जैसे-तैसे काम चलेगा। दाम्पत्य जीवन में आपसी सहयोग से मधुरता आएगी। कन्या राशि के लोग झूठ बोलने से बचें। झूठ पकड़े जाने से रिश्तों मे खटास पैदा हो सकती है।
तुला - इस महीने में तुला राशि वालों को कई उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। इस महीने में आपकी दोस्ती बुद्धिमान लोगों से हो सकती है। इस महीने में आपको कुछ लोगों से पैसों से जुड़ी सलाह मिल सकती है। इस महीने में आप ध्यान रखें कि किसी को भी मंगलवार को कर्जा या पैसा उधार न दें। राजनैतिक लोगों के साथ उठने-बैठने का अवसर इस महीने में आपको मिल सकता है। पारिवारिक परेशानियां बड सकती है। इस महीने में आपकी इनकम और बढ़ सकती है। एक्स्ट्रा इनकम भी इस महीने में हो सकती है। इस महीने में आप अचानक होने वाली यात्राओं से बचें। नौकरी पेशा लोग इस महीने किसी अच्छी खबर के मिलने से खुश हो सकते हैं। राशि स्वामी आपकी राशि से दसवीं राशि में होने से शुभ रहेगा। रोजगार में वृद्धि भी आ सकती है। इस महीने में आपके शौक पूरे हो जाएंगे। नए कपड़ों की खरीदारी हो सकती है। व्यापार के लिए यह समय अच्छा रहेगा। इस राशि के अविवाहित लोग अपने प्रेमी पर खर्चा कर सकते हैं।
वृश्चिक- अष्टम भाव का सूर्य इस महीने में आपको परेशान करेगा। इस महीने में आपके कुछ राज खुल सकती है। आपकी गुप्त प्लानिंग सबके सामने भी आ सकती है। अष्टम सूर्य आपके बिजनेस और नौकरीपेशा में कुछ रुकावटें पैदा कर सकता है। इस महीने में कोई बड़ा परिवर्तन करने की कोशिश न करें। नवम शुक्र दोस्तों और भाइयों पर पैसा खर्चा करवा सकता है। इस महीने में आपको किसी पार्टी या छोटे-मोटे आयोजन के लिए पैसा देना पड़ सकता है। कोई अचानक यात्रा करने के भी योग बन रहे हैं। आपके खास संबंधों में कुछ तनाव या परेशानियां भी हो सकती है। सेहत को लेकर इन दिनों में आप सावधान रहें। इस महीने के कुछ दिनों में खुद को थका हुआ भी महसूस करेंगे। लगभग आधे महीने बाद आपकी राशि का स्वमी भी कुंडली के आठवें भाव में आ जाएगा तो आपके लिए परेशानियां देने वाला रहेगा। मानसिक तनाव और सेहत संबंधी परेशानियां इस महीने में रहेगी। व्यापार में अनिश्चितता का माहौल बना रहेगा। इस राशि के बेरोजगारों को दौड़-भाग बहुत करनी पड़ सकती है। वैवाहिक जीवन में थोड़ा तनाव भी बना रह सकता है। वृश्चिक राशि के अविवाहित लोग इस महीने में किसी को प्रपोज करने की सोच रहे हैं, तो न करें। सही समय की प्रतीक्षा करें।
धनु - इस महीने में आपके साथ अजीब स्थिति बन सकती है। आपका दिल और दिमाग अलग-अलग दिशा में चलेगा। कोई डिसिजन लेने में परेशानी महसूस करेंगे। इस महीने में आप सलाह सबकी लेंगे, लेकिन करेंगे अपने मन की। महीने के कुछ दिनों में मंगल आपकी राशि से छठी राशि में होगा तो विवाद और खर्चा करवा सकता है। शनि और मंगल इस महीने के कुछ दिनों में भी आमने-सामने रहेंगे। आधे महीने बाद आपकी स्थिति में थोड़ा सुधार आ सकता है। पारिवारिक स्थितियों में उतार-चढ़ाव आ सकता है। पिता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। इस समय आपको आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है। मानसिक परेशानियां इस महीने में आपको परेशान कर सकती हैं। नौकरी पेशा लोगो को तरक्की में बाधा उत्पन्न होगी। व्यवसाय में निवेश सोच-समझ कर करें। सूर्य और मंगल आपके वैवाहिक जीवन में थोड़ा तनाव पैदा कर सकते हैं।
मकर - इस महीने में सूर्य कुंडली के पांचवें और छठे भाव में रहेगा। पंचम सूर्य तो आपके लिए ठीक रहेगा। महीने के बीच में सूर्य मिथुन राशि में आ जाने से स्थिति आपके लिए ठीक नहीं रहेगी। छठा सूर्य छोटे-मोटे विवादों में आपको उलझा सकता है। पुराने कोर्ट-कचहरी के मामले, जो ठंडे पड़े थे, वे फिर से शुरू भी हो सकते हैं। इस महीने में खर्चा भी बहुत हो सकता है। जीवन के प्रति सकारात्मक विचार बनाएं रखे। सन्तान की ओर से शिकायत मिलेगी जिसको लेकर आप टेंशन में भी रहेंगे। झूठ और दिखावा करने से बचें। किसी कारणवश दूर की यात्रा करनी पड़ सकती है। आमदनी के लिए किए गए प्रयासों में आप सफल होंगे। जोड़ो के दर्द से आपको इस माह परेशानी झेलनी पड़ सकती है। नौकरी वाले अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आपको इसका फायदा भी मिल सकता है। वैवाहिक जीवन में थोड़ी बहुत नोक-झोक हो सकती है।
कुंभ -इस महीने के आधे दिन तो वृष राशि के सूर्य और मंगल आपकी राशि के स्वामी की नजर में रहेंगे। महीने के शुरुआती दिनों में आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। इस महीने के आधे दिन तो आलस्य और मानसिक थकान में निकल जाएंगे। आधे महीने बाद आप कुछ प्लानिंग बना सकते हैं। ये प्लानिंग प्रोफेशन, परिवार या आपके आसपास के लोगों से जुड़ी हो सकती है। पंचम सूर्य आपको किसी न किसी तरह का फायदा भी दे सकता है। इस महीने में आपको शत्रुओं से सावधान रहने की आवश्यकता है। अपने गुस्से पर कंट्रोल करें नहीं तो मुश्किल में पड़ सकते हैं। व्यवसायिक कार्यों में थोड़े एक्टिव हो सकते हैं। स्वास्थ्य की चिंता इस समय कम हो सकती है। नौकरी करने वाले इस समय थोड़ी भाग-दौड़ में रह सकते हैं। व्यापार में इस राशि वालों की रुचि बढ़ेगी। वैवाहिक जीवन में सामंजस्य बढ़ेगा। इस राशि के अविवाहितों को प्रेम में धोखा मिल सकता है, इसलिए सोच-समझकर कदम उठाएं।
मीन -मीन राशि के विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा रहेगा। इस समय जमीन का कारोबार करने वाले कोई बड़ा निवेश न करें। लंबे समय से रुके हुए कार्य इस महीने पूरे होंगे। इस महीने में कुछ नए काम शुरू हो सकते हैं। दोस्तों या पुराने कॉन्टैक्ट से आपको मदद मिल सकती है। इस महीने के बीच के दिनों में राशि से चौथा सूर्य आपको परेशान कर सकता है। चौथा सूर्य आपका खर्चा बढ़ा सकता है। इस महीने में आप विपरीत लिंग वालों से दूरी बनाएं रखें। धन के मामले में यह महीना आपके लिए ठीक-ठीक ही रहेगा। स्वास्थ्य पर ध्यान दें। नौकरी करने वाले इस समय काम के कारण परेशान हो सकते हैं। कामकाज कुछ ज्यादा हो सकता है। मीन राशि वालों के साथ ऐसी स्थिति बन सकती है कि कोई काम करेंगे तो उसका क्रेडिट किसी ओर को मिल सकता है। मीन राशि वालों को वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा।

0 comments:

Post a Comment