अपनी राशि के अनुसार चुनें अपना पालतू जानबर और पंछी ::::- ~ Balaji Kripa

Monday, 6 July 2015

अपनी राशि के अनुसार चुनें अपना पालतू जानबर और पंछी ::::-

मेष:= मेष राशि वाले पालतू जानबर के तौर पर लैब्राडॉर कुत्तों को अडॉप्ट कर सकते हैं। मेष राशि वाले व्यक्तियों की तरह ही इस प्रजाति के कुत्ते भी स्वतंत्रता प्रिय होते हैं। ये ऊर्जा से भरपूर होते हैं और अटेंशन पसंद करते हैं।
वृष:= बिल्लियां और वृष राशि वाले एक जैसी ही सोच रखते हैं। दरअसल इस राशि के व्यक्ति जमीन से जुड़े हुए और स्थिर होते हैं। अगर एक बार उन्होंने किसी चीज के लिए मन बना लिया तो उसे कोई बदल नहीं सकता है। हालांकि ये चीज उन्हें कई बार आलसी भी बना देती है। बिल्लियां इस राशि की विशेषताओं को पूरी तरह से प्रदर्शित करती हैं। वृष राशि के लोग खरगोश भी अडॉप्ट कर सकते हैं लेकिन बिल्लियों की तुलना में ये कुछ ज्यादा समय लेते हैं घुलने-मिलने में।
मिथुन:= मिथुन राशि के लोगों को बात करना बेहद पसंद होता है और ज्यादा से ज्यादा इनफर्मेशन इकट्ठा करना चाहते हैं। इस राशि के लोगों के लिए पैरट (तोता) सबसे उपयुक्त पालतू पंछी साबित होते हैं। मिथुन राशि के लोगों की तरह ही तोते भी काफी बुद्धिमान होते हैं, खासकर सीखने के मामले में।
कर्क:= हैम्सटर को सबसे ज्यादा संवेदनशील जानवरों में से एक माना जाता है, ठीक कर्क राशि वाले लोगों की ही तरह। हैम्सटर बेहद ही प्यारे और एक बार जुड़ जाने के बाद अच्छा साथ देने वाले होते हैं।
सिंह:= इस राशि के लोगों के लिए घोड़े सबसे अच्छे दोस्त साबित होते हैं। सिंह राशि वाले भव्य व्यक्तित्व वाले होते हैं। वो जो भी करते हैं, अपनी ही शैली में। हालांकि कई लोगों का ये मानना है कि एक ही जेनेटिक फैमिली के कारण बिल्लियां भी सिंह राशि वालों की अच्छी दोस्त हो सकती हैं।
कन्या:= कन्या राशि वाले काफी सफाई पसंद और व्यवस्थित वातावरण में रहने के इच्छुक व्यक्ति होते हैं। ऐसे में कोई भी पालतू जानबर उन्हें जल्दी निराश कर देता है। लिहाजा, इस राशि वाले लोगों के लिए मछलियां सबसे अच्छा विकल्प हो सकती हैं। वो घर में फिश ऐक्वेरियम को जगह दे सकते हैं।
तुला: = इस राशि के लोगों को पर्सियन बिल्लियां काफी पसंद आती हैं। वो जो भी करते हैं उसमें उन्हें संतुलन पसंद हैं, और खूबसूरत और प्राकृतिक चीजों के बीच रहना उन्हें अच्छा लगता है। ऐसे में उनके व्यक्तित्व के लिए एक पर्सियन कैट से अच्छा और क्या विकल्प हो सकता है।
वृश्चिक: = अपने व्यक्तित्व के मुताबिक ही वृश्चिक राशि वाले लोगों को आलसी और चंचल पालतू जानबर बिलकुल पसंद नहीं आते हैं, बल्कि वो एक ऐसे पालतू जानबर को रखना ज्यादा पसंद करते हैं, जो उनकी शान में चार चांद लगा दे। सांप इस राशि वाले लोगों के लिए बेहतर पालतू जानबर हो सकते हैं।
धनु: = धनु राशि के लोग आशावादी प्रवृत्ति के होते हैं, जिन्हें स्वतंत्रता और आत्मनिर्भरता पसंद है। लिहाजा उन्हें ऐसे पालतू जानबर बिलकुल पसंद नहीं आते हैं जो उनकी इस स्वतंत्रता में बाधा बनें। उन्हें ऐसे पालतू जानवर पसंद आते हैं, जिनका उन्हें कम ख्याल रखना पड़े। ऐसे में धनु राशि के लोगों के लिए एक कछुआ या मछलियां बेहतर पालतू जानबर साबित हो सकती हैं।
मकर:=  इस राशि के लोग अपने परिश्रम के लिए विशेष तौर पर जाने जाते हैं। एक बार अगर वो कोई प्रॉजेक्ट हाथ में लेते हैं, तो उसे पूरा करके ही दम लेते हैं। लिहाजा वो बेहद चंचल और शैतान पालतू जानबर को भी अपनी बुद्धमानी से वश में कर लेते हैं। कुत्ते मकर राशि वालों के लिए बेहतर दोस्त साबित हो सकते हैं।
कुंभ:= सामान्य तौर पर कुंभ राशि वाले लोग अपने जीवन में किसी प्रकार की दखलंदाजी बिल्कुल पसंद नहीं करते हैं। ऐसे में पालतू जानबर रखने का विचार भी उनके लिए कुछ मुश्किल होता है। स्वतंत्रता और स्वच्छंदता पसंद इस राशि के लोग पालतू जानबर के तौर पर ज्यादा से ज्यादा बर्ड्स, खासकर लवबर्ड्स रख सकते हैं। वैसे अक्वेरियंस बेहद रोमांटिक मिजाज के होते हैं, ऐसे में लवबर्ड्स उनके लिए बेहतरीन विकल्प है।
मीन:= लगनशील, अतिसंवेदनशील और मनमौजी, कुछ ऐसे ही शब्द हैं जो इस राशि के लोगों के व्यक्तित्व को दर्शाते हैं। निःसंदेह मीन राशि के लोगों को पालतू जानबर के तौर पर मछलियां पसंद आती हैं, लेकिन खरगोश भी उनके अच्छे दोस्त साबित हो सकते हैं।

0 comments:

Post a Comment