हस्ताक्षर भी आपका भाग्य बदल सकता है ~ Balaji Kripa

Tuesday, 7 July 2015

हस्ताक्षर भी आपका भाग्य बदल सकता है


अगर आप ने सफल लोगो के हस्ताक्षर देखे हो ध्यान से तो तो ठीक नही तो आप ध्यान से देखिये सबसे महत्वपूर्ण बात उनके हस्ताक्षर के नीचे लाइन खींचना और लाइन के नीचे दो बिंदु बना देना है।इस तरह के हस्ताक्षर को पूर्ण हस्ताक्षर कहते हैं। अगर आप इस तरह से ही हस्ताक्षर करते हैं तो आप भाग्यशाली हैं। इसके अलावा कई और चीजें भी हैं जो आपको सिग्नेचर के दौरान याद रखनी चाहिए। आज के समय की सबसे बड़ी समस्या ये है कि ज्यादातर लोगों के पास पर्याप्त धन नहीं है। ये वही बात हो गई खर्चा रुपया आमदनी अठन्नी। लोग दिन और रात मेहनत करने के बावजूद पैसे की बचत नहीं कर पाते।इससे वे बड़े नाखुश होते हैं कि क्योंकि वे जानते हैं कि धन की बचत बेहद जरूरी है क्योंकि इसकी आवश्यकता कभी भी इंमरजेंसी में पड़ सकती है।लेकिन क्या आपको पता है कि वित्तीय मामलों में आपके हस्ताक्षर की भूमिका बहुत मायने रखती हैं। आपका एक गलत सिग्नेचर आपको लाखों का घाटा करा सकता है वहीं एक सही हस्ताक्षर आपके भाग्य को मजबूत बनाता है।अगर आप अपने आपको वित्तीय समस्याओं से निजात दिलाना चाहते हैं तो आपको अपने हस्ताक्षर में बदलाव करने की जरूरत है। ज्योतिष के मुताबिक अगर आप खूब पैसा कमाते हैं लेकिन आपकी बचत नहीं हो पाती तो आपको अपने हस्ताक्षर के नीचे एक सीधी लाइन बनाते हुए उसके नीचे दो बिंदुओं को लगाना चाहिए।जैसे ही आपकी बचत होने लगे आप अपने हस्ताक्षर में बिंदुओं की संख्या बढ़ाते जाएं। ये बिंदु 6 से अधिक नहीं हो सकते। इसके साथ ही अपने माता-पिता के चरण स्पर्श रोज करें और बड़ों को सम्मान दें।
हमें सिग्नेचर अपनी जिंदगी में कई बार करने होते हैं। ज्योतिष कहता है कि अगर आप सही तरीके से सिग्नेचर करते हैं तो आपकी आय बढ़ेगी। यही ही नहीं सही सिग्नेचर जिंदगी में आपके नाम को भी रौशन करता है।वहीं दूसरी ओर अगर आपका हस्ताक्षर सही नहीं है तो आपको भविष्य में कई प्रकार की कठिनाईयों का सामना भी करना पड़ सकता है।
ज्योतिष के अनुसार हस्ताक्षर के कुछ नियम हैं जिनका पालन करना आवश्यक है।
=====================================================

हस्ताक्षर आपकी पर्सनालिटी को बताता है। इसीलिए उन व्यक्तियों के हस्ताक्षर को ध्यान से देखें जो फेमस हैं। हस्ताक्षर से आप व्यक्ति के स्वभाव को जान सकते हैं।
जो लोग अपने हस्ताक्षर में पहला अल्पाबेट कैपिटल लिखते हैं वो प्रतिभाशाली होते हैं। ये लोग हर कार्य अपने एक अलग अंदाज में करते हैं। अगर सिग्नेचर में पहला अक्षर कैपिटल है और बाकी अक्षर बड़ी खूबसूरती से लिखे हैं तो इस तरह के लोग धीरे-धीरे अमीर बनते हैं।
जो लोग अव्यवस्थित तरीके से हस्ताक्षर करते हैं उनको जिंदगी में कई कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है। ये लोग अपनी जिंदगी में अपना लक्ष्य को पाने में हमेशा नाकामयाब होते हैं और ये लोग किसी को भी धोखा दे सकते हैं।
कुछ लोग अक्षरों के बीच में गैप देते हुए हस्ताक्षर करते हैं। इस तरह के लोग बड़े चालाक होते हैं। इनके भीतर कई राज छुपे होते हैं ये किसी को भी कोई बात नहीं बताते।
जो लोग खूबसूरती से सिग्नेचर करते हैं। इस तरह के लोग बड़े क्रिएटिव होते हैं। इनका काम करने का तरीका अन्य लोगों से बहुत भिन्न होता है। इस तरह के लोग आमतौर पर पेंटर होते हैं।
कुछ लोग अपने सिग्नेचर के नीचे दो लाइनें खींचते हैं। इस तरह के लोग आमतौर पर अपनी सफलता को लेकर असुरक्षित व उलझन में रहते हैं। ये लोग पैसे खर्च करना पसंद नहीं करते।
आप यदि अव्यवस्थित तरीके से सिग्नेचर करते हैं तो अभी से आप अपने सिग्नेचर में परिवर्तन करके अपने जीवन में बदलाव ला सकते है !!

0 comments:

Post a Comment