क्या आप को पता है जब कोई मरे हुए स्त्री या पुरुष सताए तो क्या करें !! ~ Balaji Kripa

Sunday, 26 July 2015

क्या आप को पता है जब कोई मरे हुए स्त्री या पुरुष सताए तो क्या करें !!

कुछ लोगों के साथ यह समस्या होती है कि उनके सपने में कोई मृत व्यक्ति बार-बार आता है और ऐसे सपने बहुत ही भयानक होते हैं। स्वाभाविक है कि जब कोई मृत व्यक्ति सपने में बार-बार आएगा तो डर तो लगेगा। यदि किसी व्यक्ति के साथ ऐसा होता है तो उसे कुछ उपाय करना चाहिए।
उपाय जिनसे कोई मृत व्यक्ति चाहे वह स्त्री हो या पुरुष आपको कभी भी सपने में नहीं सताएगा | 
शास्त्रों के अनुसार जीवन और मृत्यु का चक्र अनवरत चलता रहता है। गीता में भगवान श्रीकृष्ण ने यही बताया है कि व्यक्ति का शरीर नश्वर होता है। आत्मा अमर होती है जो निश्चित समय के लिए अलग-अलग शरीर धारण करती है। किसी व्यक्ति की मृत्यु के बाद उसकी आत्मा को पुन: नया जन्म मिलता है। जीवन में हमारे कई रिश्ते-नाते बनते हैं, कई लोगों से लगाव होता है। ऐसे में मृत्यु के बाद अक्सर प्रियजनों को मृत व्यक्ति की याद आती है, सपने में भी दिखाई देते हैं। कभी-कभी सपने में दिखाई देने वाले मृत व्यक्ति से किसी भी प्रकार का भय नहीं होता है लेकिन कुछ परिस्थितियों में मृत व्यक्ति सपने में आए तो डर लगने लगता है। यदि किसी भी इंसान को सपने में कोई मृत व्यक्ति दिखाई देता है तो उसे ये दो काम अवश्य करना चाहिए। पहला काम है उस मृत व्यक्ति के नाम पर रामायण या श्रीमदभागवत का पाठ करना चाहिए। दूसरा काम है गरीब बच्चों को मिठाई खिलाएं। इसके साथ ही मृत व्यक्ति के नाम से विधि-विधान से तर्पण कराना चाहिए। शास्त्रों के अनुसार यदि मृत्यु के बाद बार-बार सपनों में आना किसी बात की ओर इशारा होता है। ऐसा माना जाता है कि यदि मरने वाले आत्मा अतृप्त है या उसकी कोई इच्छा अधूरी रह गई है या वह अशांत है तो संबंधित व्यक्ति के सपनों में आकर संकेत देती है। ऐसे में परिवार के सदस्यों को मृत व्यक्ति की आत्मा की शांति के लिए पुण्य कर्म, दान आदि करना चाहिए। इससे वह आत्मा तृप्त होती है और उसे शांति प्राप्त होती है। यदि किसी व्यक्ति को डरावने सपने आते हैं तो उसे सोते समय तकिए के नीचे लौहे का चाकू रखकर सोना चाहिए। ऐसा करने पर बुरे या डरावने सपने नहीं आते हैं। यह एक टोटका है। अत: विश्वास रखकर इस उपाय को करेंगे तो लाभ अवश्य प्राप्त होगा।यदि आप तकिए के नीचे चाकू रखना भूल जाएं या चाकू रखकर सोना नहीं चाहते हैं तो अपने इष्ट देवी-देवताओं के मंत्रों का जप करना चाहिए। सोने से पहले हनुमान चालीसा का पाठ किया जा सकता है। इस उपाय से भी डरावने सपनों का भय समाप्त हो जाता है।और उस के बाद भी अगर डर लगता है तो या तो महदीपुर बालाजी जाये या बालाजी कृपा से सम्पर्क करे आप को हमेशा के लिए छुटकारा प्राप्त हो जायेगा जय बालाजी सरकार की |

4 comments:

  1. Agar mare hue log apne sath chalne ko kahe to kya hota h nd iska upay kya h

    ReplyDelete
  2. Agar mare hue log apne sath chalne ko kahe to kya hota h nd iska upay kya h

    ReplyDelete
  3. Agar mare huye log sath chalne bole toh kya hota h eska matlab. Please bataye

    ReplyDelete
  4. Apne ghar me gujra hua aadmi, aurat yamdoot bankar hame lene aate hai.. kuch khane ki bhi offer krte hai.. unko ignore krne ka.. agar khud ko koi bimari hai to mrutyu ka samay najdik hai.

    ReplyDelete