जानिए बीवियों की कौन सी आदते है, जो पतियों को रास नहीं आती !! ~ Balaji Kripa

Tuesday, 25 August 2015

जानिए बीवियों की कौन सी आदते है, जो पतियों को रास नहीं आती !!


शादी के बंधन मे बंधना बहुत ही खूबसूरत अहसास है। शादी के शुरूआती सालों मे सब ठीक रहता है, लेकिन शादी के कुछ सालो बाद सब बदल जाता है बीवी और पति को एक दुसरे का ध्यान नहीं मिल पता। दोनों के बीच मे छोटी-छोटी बातो को लेकर झगड़ा होने लगता है। उन्हे शायद ये अंदाजा भी नहीं होता है कि इन छोटी गल्तियो से वे अपना व्‍यवहार खराब कर रहे है। दोनों के बीच तनाव उत्पन्न होने लगता है। पति-पत्‍नी मे झगड़ा होना आम बात है लेकिन पत्नियां इसे इश्‍यू बना देती है और बातो को दिल पर लगा के बैठ जाती है।कई बार ऐसा होता ही की झगड़ा कुछ ज्यादा हो जाता है और औरतें इरीटेटिंग हो जाती है। घरो मे चि‍कचिक के कारण वातावरण बहुत बेकार हो जाता है। इस वजह से पति दूर होने लगते है और अपना ध्यान कही और लगाने लगते है। जाने ऐसी कोन सी आदते है महिलाओं की, जो कुछ आदतों से हो रही है अपने पति से दूर !
1. पुरूषों को बहुत अच्छा लगता है जब उन्हे खास सम्मान मिले लेकिन उन्हे बिलकुल पसंद नही है कि बच्‍चों की तरह व्योहार करे। उन्हे घर पर सम्‍मानजनक स्थिति मे ही रहना पसंद आता है।

2. यदि पति सुकून से टीवी देख रहा हो तो उसे बिलकुल नही रास आएगा की पत्‍नी सवालों की बौछार करें। क्योंकि इन बातों से पति को गुस्सा आने लगता है। अगर दोनों मूवी देखने बाहर गए हो तो भी बीवी वाहा भी अपने बातों से परेशान करती है। ऐसे मे पति इरिटेट हो जाता है अक्सर महिलाए ऐसा करती है।

3. पति के हर काम मे नुक्स निकालना बीवी की आदत होती है ये बात पति को बिलकुल अच्छा नहीं लगता है कि हर बात मे नुक्स निकाला जाए। और सबके सामने आलोचना हो।  
 
4. पति को बिलकुल रास नहीं आता है अगर उनके बीच की समस्या को कोई तिसरा जाने। अक्सर बीवी येसा करती है। बीवी अपने परेशानी किसी तीसरे को बताती है जैसे की माँ या सहेली को, लेकिन ये बात पति को बिलकुल अच्छा नही लगता है। इस बात से भी पति को गुस्सा आने लगता है। 

5. जब पति का सैक्स के लिए मूड बनता है तो सबसे पहले पत्नी सैक्स को ना कह देती है। वह इस बात को भूल जाती हैं कि पति सिर्फ सैक्स के जरिए ही अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हैं। सैक्स के लिए पति को न कहना बीवी को महंगा पड़ सकता है।

0 comments:

Post a Comment