क्या आप को पता है 12 राशियों के लिए कैसे रहेंगे सितम्बर का महीना !! ~ Balaji Kripa

Wednesday, 2 September 2015

क्या आप को पता है 12 राशियों के लिए कैसे रहेंगे सितम्बर का महीना !!



इस महीने में चंद्रमा को मिलाकर कुल पांच ग्रह अपनी चाल बदल रहे हैं। ये ग्रह हैं, सूर्य, मंगल, बुध और शुक्र। सूर्य इस महीने की 17 तारीख को कन्या राशि में आ जाएगा। सूर्य के बदलने से बहुत से लोगों के दिन भी बदल जाएंगे। मंगल भी इस महीने की 15 तारीख को सिंह राशि में आ जाएगा। सूर्य और मंगल के प्रभाव से कुछ लोगों को कार्यक्षेत्र में तरक्की मिलेगी। बिजनेस में भी फायदा मिलेगा। सोचे हुए काम भी अचानक पूरे होने के योग बनेंगे। बुध 18 तारीख से कन्या राशि में वक्री हो जाएगा, यानी टेढ़ी चाल चलेगा। बुध बिजनेस का कारक ग्रह है। इसके प्रभाव से कुछ लोगों को अचानक फायदा होगा तो कुछ लोगों को नुकसान भी हो सकता है। शुक्र पिछले महीने के 13 तारीख से टेढ़ा चल रहा है। ये अब 6 सितंबर को कर्क राशि में सीधी चाल से चलेगा। अमूमन वक्री ग्रहों को अशुभ फल देने वाला माना जाता है। अब शुक्र मार्गी यानी सीधा हो जाएगा तो, बहुत से लोगों को अचानक धन लाभ और सुख मिलेगा। शुक्र, भौतिक सुख और ऐश-आराम का कारक ग्रह है। इसलिए शुक्र का सीधा होना बहुत से लोगों के अच्छा रहेगा। इस तरह राशिफल से जानिए, पूरे महीने में किस राशि के साथ कब-क्या होगा।

मेष - इस महीने में मेष राशि वाले लोगों को शिक्षा के क्षेत्र में अच्छी सफलता मिल सकती है। मेष राशि वाले लोगों के लिए सितंबर बहुत अच्छा महीना हो सकता है। इस महीने में आपका बिजनेस अच्छा चलेगा। इस राशि वाले लोगों के लिए फायदे का समय है। संतान से सुख मिलेगा। आपको भी ज्ञान और सोचने समझने तथा निर्णय लेने की क्षमता में अभूतपूर्व वृद्धि मिलेगी। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। इस महीने में आपका पुराना कर्जा उतर जाएगा। सच्ची लगन व आपकी मेहनत इस समय कारोबार में अच्छा रंग लाएगी। आय थोड़ी कम हो सकती है, लेकिन फिर भी सुख का अनुभव करेंगे। हर तरफ वातावरण अच्छा रहेगा। इस महीने में आपको दुश्मनों पर जीत मिल सकती है। कुल मिलाकर एक अच्छा और सुखद समय रहेगा। इस महीने में ब्लड प्रेशर और मधुमेह के मरीज सावधान रहें। पैसे का आगमन अच्छा रहने से मन में प्रसन्नता बनी रहेगी। भाइयों और दोस्तों से सहयोग मिलेगा। आपसी तालमेल रहेगा। कोई नया कारोबार शुरू करने के बारे में सोच सकते हैं। जमीन खरीदते या बेचते समय जल्दबाजी न करें। हर किसी पर अधिक भरोसा न करें तो ही अच्छा है।
 

वृष - वृष राशि वालों के लिए ये महीना उतार-चढ़ाव वाला हो सकता है। इन दिनों में आपका खर्चा बढ़ सकता है तो कहीं से अचानक पैसा भी मिल सकता है। इस महीने में आप किसी नए प्रोजेक्ट में धन लगाने से पहले अच्छे से सोच-विचार कर लें। अच्छे व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है जो आपके किसी कारोबार के बारे मे जानकारी दे सकता है, जिससे आगे चलकर आप काफी उन्नति कर सकते है। इन 30 दिनों में आपको बार-बार परेशानियों का भी सामना करना पड़ सकता है। व्यापार या नौकरी में अचानक कोई समस्या खड़ी हो सकती है। सावधानी रखें। इस महीने में आपके दिमाग में नई योजनाएं बनती रहेंगी। समय अच्छा रहेगा। इस महीने में आपा दुश्मनों से परेशान हो सकते हैं। थोड़ी दौड़-भाग भी इस महीने रहेगी। आपके नीचे काम करने वाले लोग अत्यधिक परेशानी पैदा कर सकते हैं। इस महीने में आप जरा भी लापरवाह न रहें। छोटी समस्या को भी छोटा ना समझें और उसे पूरी सावधानी से सुलझाएं। इन दिनों में आप थोड़ बच कर रहें, कोई आप पर झूठा आरोप भी लगा सकता है।
 

मिथुन - इस महीने में नए घर या नए वाहन को खरीदने का योग बन रहा है। इस महीने में आपकी समझदारी और बढ़ेगी। कुछ अच्छे निर्णय इन दिनों में आप ले सकते हैं। मिथुन राशि वालो लोगों के लिए समय अच्छा है। इस महीने में आपको दोस्तों का साथ मिलेगा। नए व्यापार का योग भी बन रहा है। शिक्षा प्रतियोगिता में भी सफलता मिल सकती है। इस महीने में अपने माता-पिता के साथ खुद की सेहत का भी ध्यान दें। किसी धार्मिक आयोजन में शामिल होने और वहाँ धन खर्च होने का भी योग बन रहा है। यदि अपनी नौकरी बदलना चाहते हैं तो यह अच्छा समय है। इस महीने में आपको कमाई का एक नया ऑफर भी मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में निचले स्तर के कर्मचारियों से सावधान रहें। अच्छे-खासे कामकाज अचानक अटक भी सकते हैं। जिससे आप परेशान भी रहेंगे व पैसा खर्च करना पड़ सकता है। अच्छे लोगो से मिलना हो सकता है। कोई नई अच्छी बात सीखने को मिलेगी। बच्चों की पढ़ाई-लिखाई पर भी काफी खर्च करना पड़ सकता है। इस महीने में आपको धैर्य से काम लेने पर सफलता मिल सकती है।
 

कर्क - इस महीने में कर्क राशि के लोग थोड़े रोमांटिक हो सकते हैं। अपने मन पर नियंत्रण रखें। इस महीने में नए प्रेम संबंध बनने के भी योग बन रहे हैं। जीवन साथी से प्यार और सहयोग मिलने के योग बन रहे हैं। इस महीने में कुछ ज्यादा ही पैसा खर्चा होने के योग बन रहे हैं। थोड़ा सोच समझ कर खर्चा करें। कर्क राशि के बिजनेस करने वाले लोगों की आमदनी भी पिछले महीने से अच्छी रहेगी। बुद्धि के दम पर काम निकालने में सफल हो सकते हैं। इस महीने में कर्क राशि वाले लोगों को किस्मत का साथ मिलेगा। कुल मिलाकर अच्छा और सुखद महीना रहेगा। परिवार मे सभी कार्य ठीक चलेंगे। इस महीने में लोगों को आपकी उन्नति से जलन हो सकती है। दुश्मन आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं। जमीन आदि का बंटवारा होने के योग हैं। इस महीने में प्रॉपर्टी से जुड़े मामले आपके सामने आ सकते हैं। किसी वाहन अथवा जमीन का लेन-देन सोच समझकर ही करें।
 

सिंह - इस महीने के पहले सप्ताह में आपको पानी और वाहन से सावधान रहना चाहिए। सिंह राशि वाले लोगों के लिए ये महीना मिला-जुला फल देने वाला रहेगा। इस महीने में कोई अच्छा मौका हाथ मे आते-आते निकल भी सकता है। समाज में आपकी इज्जत बढ़ सकती है। समाज कार्यक्रमों में शामिल हो सकते हैं। इस महीने में आपके रुके हुए काम भी पूरे हो सकते हैं। सरकारी क्षेत्र में कार्य करने वाले लोगो को अच्छी सफलता भी मिल सकती है। काम में साथ के लोगों से सहयोग मिल सकता है। इस महीने में कहीं से अचानक धन लाभ भी हो सकता है। कहीं लम्बे समय से रुका हुआ पैसा मिलने के भी पूरे योग बन रहे हैं। प्रेम और वैवाहिक जीवन के लिए यह महीना आपके लिए ठीक नहीं रहेगा। शादीशुदा जिन्दगी में कुछ तनाव हो सकते हैं। जीवन साथी से मतभेद बहुत ज्यादा बढ़ सकता है। किसी कारण से जीवनसाथी से दूरी भी बन सकती है। पुराने प्रेम सम्बन्ध टूट कर, नए प्रेम सम्बन्ध भी बन सकते हैं। संतान से सहयोग मिलेगा। संतान की तरफ से टेंशन भी खत्म हो सकती है। इस महीने में किसी लेन-देन में विवाद भी हो सकता है। परिवार की स्थिति मे सुधार होने के योग बन रहे हैं। तेज गति के वाहनों से इस महीने में आप सावधान रहें।
 

कन्या - इस महीने मे आपका पराक्रम बढ़ा हुआ रहेगा। आप अपने काम से अधिकारियों और लोगों को प्रभावित कर सकते हैं। सरकारी कार्यों में फायदा मिल सकता है। इस महीने में आपकी इनकम अच्छी रहेगी। आमदनी के एक से अधिक सोर्स आपको मिल सकते हैं। इस महीने में आपको अच्छा धन लाभ हो सकता है। इस महीने में होने वाली यात्राओं से आपको फायदा हो सकता है। इस महीने में आप अपनी चतुराई से दुश्मनों को हरा देंगे। इस महीने में कोई ऐसा आइडिया आपको सूझ सकता है जिसके कारण लंबे समय आ रही परेशानियां खत्म हो सकती हैं। इस महीने में कन्या राशि के लोगों को भाई-बहनों का सहयोग नहीं मिलने से परेशानियां आ सकती हैं। कन्या राशि के लोग इस महीने में जीवन साथी से संबंध सुधारने की कोशिश करें, नहीं तो प्रेम सम्बन्ध टूट सकते हैं। किसी धार्मिक यात्रा का मन बन सकता है। परिवार मे नये तथा मंगल कार्य होने के संकेत है। इस महीने में आपको कोई खुश खबर भी मिल सकती है। किसी पुरानी बिमारी से इस समय छुटकारा मिल सकता है। बिजनेस में स्थिति सामान्य ही रहेगी।
 

तुला - तुला राशि वाले लोगों के लिए ये महीना अच्छा रहेगा। इस महीने में आप अपने कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ेंगे। कोई मकान या प्लॉट भी इस महीने खरीद सकते हैं या खरीदने का मन बनाएंगे। ऐसी सम्पत्ति खरीदने की बात भी आपके सामने आ सकती है। इस राशि के नौकरी पेशा लोग इस महीने कुछ ऐसा काम कर सकते हैं, जिससे आपका प्रमोशन हो सकता है। इस राशि के बिजनेस करने वाले लोगों को भी बड़ा फायदा हो सकता है। इस महीने में यात्राओं का योग बन रहा है। यात्रा सुखद होंगी। पिता से सम्बन्ध बहुत मधुर रहेंगे और उनका बहुत सहयोग मिलेगा। अधिकारियों के सहयोग से नौकरी में तरक्की होने के भी योग बन रहे हैं। ये महीना तुला राशि के लोगों के लिए अनुकूल है। इस महीने में आपको एक्स्ट्रा इनकम होगाी, जो खर्च भी हो सकती है। मन मे किसी बात की चिंता बनी रहेगी। पारिवारिक मतभेद भी इस महीने में हो सकते हैं। किसी बात से दिल दुख सकता है और आप परेशान हो सकते हैं। कोर्ट-कचहरी के कामों में तुला राशि वाले लोगों का समय अच्छा है। पैसा भी खर्च करना पड़ सकता है। वाहन आदि खरीदने मे जल्दबाजी न करें।
 

वृश्चिक - वृश्चिक राशि वालों के लिए ये महीना अच्छा है। इस महीने में आपको अच्छा धन लाभ भी हो सकता है। अधिकारियों का सहयोग मिल जाएगा। इस राशि के ठेकेदारी के काम करने वाले लोगों केे लिए समय अच्छा रहेगा। इस महीने में आपको मान-सम्मान मिलेगा। रुका हुआ पैसा भी मिल सकता है। किसी नए और महत्वपूर्ण काम की योजना इस महीने में बन सकती है। पुराने उलझे हुए मामले इस महीने में सुलझ सकते हैं। इस महीने में होने वाली यात्राओं से आपको फायदा मिल सकता है। वृश्चिक राशि के विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है। सफलता के योग बन रहे हैं। धार्मिक कार्यों में खर्चा हो सकता है। अपने निवास से सुदूर संबंधों से फायदा मिल सकता है। अचानक मिली सफलताओं में संयम रखें। सामजिक कार्यों में रूचि बढ़ सकती है। आपकी जान-पहचान बढ़ सकती है। राजनैतिक संबंध भी इस समय मजबूत हो सकते हैं। इस महीने में आपको छोटी-छोटी बातों को लेकर गुस्सा आ सकता है। बहन-भाइयों मे प्रेम अच्छा बना रहेगा। जिससे आप हर कार्य को बडी आसानी से कर सकते है।
 

धनु - इस महीने में आपकी इनकम और बढ़ सकती है। धनु राशि वालों के लिए भी ये महीना अच्छा ही रहेगा। किस्मत का साथ मिल सकता है। सोचे हुए काम इस महीने में पूरे हो सकते हैं। रुके हुए काम भी इस महीने में पूरे हो सकते हैं। परिवार के सदस्यों से संबंध अच्छे रहेंगे। इन दिनों में फालतू काम भी आपके सामने आ सकते हैं। समय बर्बाद करने से बचें। धनु राशि वाले लोगों को इस महीने में पैतृक संपत्ति मिलने के योग बन रहे हैं। कोर्ट-कचहरी के मामलों में आपको फायदा हो सकता है। उलझे हुए मामले सुलझ सकते हैं। इस महीने में आप दुश्मनों पर भारी पड़ सकते हैं। धार्मिक कामों में मन लगेगा। कारोबार के लिए भी ये महीना ठीक ही है। अगर आपको बड़ा फायदा नहीं होगा तो कोई नुकसान भी नहीं होगा। आप आगे बढऩे के लिए और ज्यादा कमाई के लिए इस महीने में कोई बड़ी योजना भी बना सकते हैं। इस महीने में एक-दो काम गलत भी हो सकते हैं। जिससे आपके मान-सम्मान व धन की हानि होने की संभावना है।

मकर - मकर राशि वालों के लिए समय थोड़ा कठिन हो सकता है। सितंबर में इस राशि के लोग हर काम सावधानी से करें तो ही अच्छा है। मन पर नियंत्रण रखें। इस महीने में आपको अपनी भावनाओं पर भी कंट्रोल करना चाहिए। पुराने रोगों से परेशानी हो सकती है। सावधानी की ज़रुरत है। शारीरिक और भौतिक सुख में थोड़ी कमी भी हो सकती है। कामकाज में मन लगेगा। आप मेहनत भी ज्यादा करेंगे। वहीं कुछ जरूरी काम आलस्य के कारण छूट भी सकते हैं। इस महीने में ऐसी स्थिति भी बन सकती है कि आपको कुछ फैसले आखिरी समय में बदलने पड़े। इस महीने में आप अपनी बुद्धि और ऊर्जा के उपयोग से सफल भी हो सकते हैं। इस राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए समय ठीक रहेगा। अधिकारियों में छवि अच्छी बनेगी। कोई नया काम भी मिल सकता है। बिजनेस करने वालों के लिए भी समय अच्छा रहेगा। फायदा मिलेगा। कोई पुराना झगड़ा इस महीने में निपट सकता है। अधिक धन कमाने के चक्कर मे कोई गलत कार्य न करे, नहीं तो नुकसान उठाना पड़ सकता है। अचानक कोई परेशानी या अप्रिय घटना की सूचना भी मिल सकती है। नौकरी आदि मे उन्नति होते-होते बात आगे को टल सकती है।
 

कुम्भ - इस महीने में कुंभ राशि वाले लोगों को अचानक धन लाभ तो होगा, अचानक धन हानि की सम्भावना बन रही है। इस महीने में आप अपने गुस्से पर कंट्रोल करें तो आपके लिए अच्छा रहेगा। गुस्से में आप खुद का ही नुकसान करवा सकते हैं। इस महीने में कोई भी निर्णय आखिरी समय में न लें। कोई भी नया काम शुरू करने से पहले अच्छे से सोच लें। किसी अनुभवी व्यक्ति की राय भी ले सकते हैं। इस महीने में कुछ ऐसे काम भी आप कर सकते हैं, जिनसे आपकी प्रतिष्ठा बढ़ सकती है। धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी तथा अच्छे और विद्वान लोगों का साथ मिलेगा, जिससे आपको फायदा होगा। इस महीने में आपके सामने आगे बढऩे की कोई योजना आ सकती है। अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। इस महीने में आपको दुश्मनों से कुछ नुकसान भी हो सकता है। अपने स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहें। पारिवारिक परिस्थितियों के कारण इस महीने में आप परेशान भी बहुत रहेंगे। किसी अच्छे व्यक्ति से मुलाकात भी हो सकती है। आपकी समस्या को हल कराने मे आपके भाई और दोस्तों का सहयोग रहेगा। इस महीने में आप किसी को भी उधार न दें। अगर फंस जाते हैं तो सोच-समझकर फैसला लें। मंगलवार को उधार देने से बचें। इस राशि के बिजनेस करने वाले लोगों को उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है।
 

मीन - मीन राशि वाले लोगों के लिए सितंबर अच्छा रहेगा। इस महीने में आप अपने काम से अपने पराक्रम से लोगों को प्रभावित करेंगे। बिजनेस और नौकरी दोनों में आपको फायदा होने के योग हैं। नौकरी पेशा लोगों को एक्स्ट्रा भत्ते मिल सकते हैं। बिजनेस वालों को भी अच्छा धन लाभ हो सकता है। इस महीने में आपको अपने पार्टनर से सहयोग भी मिलेगा। लव लाइफ भी अच्छी रहेगी। इस महीने में आप अपनी सूझ-बूझ से कठिन परिस्थितियों से निपट भी लेंगे। पुराने रोग भी इस महीने में खत्म हो सकते हैं। अगर कोई पुराना कर्जा है तो इस महीने उससे छुटकारा मिल सकता है। इस महीने में होने वाली यात्राओं से आपको फायदा भी हो सकता है। बड़े लोगों से संबंध अच्छे बनेंगे। नए लोग मिल सकते हैं, जो आपके काम आएंगे। इस राशि के अविवाहित लोगों के लिए भी समय अच्छा है। इस महीने में आप थोड़ा सावधान भी रहें। बिना किसी जान-पहचान के किसी पर जल्दी से भरोसा भी न करें। धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी। आपके बहुत से काम समय पर पूरे भी हो जाएंगे।

0 comments:

Post a Comment