क्या आप को पता है इस बार दीपावली किस राशि बाले के लिए कैसी रहेगी !! ~ Balaji Kripa

Monday, 2 November 2015

क्या आप को पता है इस बार दीपावली किस राशि बाले के लिए कैसी रहेगी !!


इस बर्ष २०१५ में दीपावली पर इस बार एक नहीं बल्कि बहुत से विशेष योग बन रहे हैं। ये योग जनसामान्य को शुभ फल देने वाले हैं। इस बार दीपावली का पर्व सौभाग्य व धाता योग में मनाया जाएगा। इस योग में की गई लक्ष्मी पूजा सुख-समृद्धि, धन-वैभव दिलाने वाली रहेगी। दीपावली की पूजा विशाखा नक्षत्र में होगी, जिसके स्वामी गुरु हैं।गुरु इस समय सिंह राशि में स्थित है। इस कारण भी देश के लिए यह दीपावली महत्वपूर्ण रहेगी। सभी ओर आनंद रहेगा एवं व्यापार में उन्नति होगी। दीपावली पर कौन-कौन से योग बन रहे हैं, इसकी जानकारी इस प्रकार है-
गुरु-राहु का योग =====
इस बार दीपावली पर गुरु सिंह राशि में रहेगा एवं राहु कन्या में रहेगा। गुरु सिंह राशि में व राहु कन्या राशि में रहने से लक्ष्मी प्राप्ति के लिए किए गए उपायों में सफलता मिलेगी। राहु की अच्छी स्थिति के कारण इस दिन किए गए तांत्रिक प्रयोग सिद्ध होंगे। 

गुरु-राहु योगों से क्या क्या मिलेगा लाभ ======
इस बार दीपावली पर सौभाग्य, बुधादित्य व धाता योग बन रहा है। ये तीनों योग बहुत ही विशेष हैं। इन योगों में की गई लक्ष्मी पूजा से हर प्रकार के सुखों की प्राप्ति संभव है। ये योग धन लाभ के लिए भी बहुत शुभ माने गए हैं। अनाज, किराना, धातु व राजनीति से जुड़े लोगों के लिए ये योग बहुत खास रहेंगे।
मेष राशि =====
सूर्य नीच का होकर एवं चंद्र तुला से राशि पर दृष्टि डालेगा। समय अच्छा रहेगा। प्रसन्नता रहेगी। खर्च अधिक होगा, किंतु आय भी बेहतर रहेगी। व्यापार में कुछ नया करने को मिल सकता है। प्रेम में सफलता मिलेगी।
वृषभ राशि =====
शनि की दृष्टि एवं चतुर्थ गुरु बेकार की बातों में उलझा कर रख सकता है। समयनुसार चलने में कठिनाई हो सकती है। बुरी आदतें आकर्षित कर सकती हैं। बच कर रहें। अच्छी संगत करें। जुआ-सट्टे से दूर रहें।
मिथुन राशि =====
तृतीय गुरु उत्साह बढ़ाएगा। समय का सदुपयोग करने में सफल रहेंगे। धन की आवक अच्छी रहेगी। नए दोस्त बनेंगे व कोई बड़ा काम होने की संभावना है। जमीन संबंधी काम में भी सफलता मिल सकती है।
कर्क राशि =====
राशि से दूसरा गुरु होने के कारण दीपावली पर कोई अच्छी खबर आ सकती है। धार्मिक कामों में शामिल होने का मौका मिलेगा। किसी रोग का शिकार भी हो सकते है। धूल एवं धुएं से बचें। आय बेहतर रहेगी एवं परिवार का सहयोग मिलेगा।
सिंह राशि =====
गुरु का गोचर राशि में होने से दीपावली पर कोई बड़ी सफलता प्राप्त कर सकते हैं। धन की आवक बेहतर रहेगी एवं मान-सम्मान में वृद्धि होगी। कई बड़े कामों की शुरूआत हो सकती है। परिवार सहयोग करेगा एवं संतान भी अनुकूल रहेगी।
कन्या राशि =====
12वां गुरु एवं नीच का शुक्र के साथ राहु का गोचर भी राशि में रहेगा। 131 साल के योग का राशि पर प्रभाव रहेगा। योग्यता का विकास होगा। चंद्र का गोचर आय को बेहतर बनाएगा। जमीन से लाभ प्राप्त होगा। वैवाहिक संबंध में सुधार होगा।
तुला राशि =====
सूर्य, बुध एवं चंद्रमा का गोचर राशि में रहेगा। यह समय संभलकर रहने का होगा। शनि की साढ़ेसाती भी राशि में चल रही है। वाहन चलाते समय सावधानी रखें व जोखिम भरा कोई काम न करें। रुपए के लेन-देन में भी सावधानी रखें।
वृश्चिक राशि =====
समय अच्छा रहेगा एवं आय होगी, लेकिन खर्च भी होता रहेगा। चिंताएं समाप्त होने का नाम नहीं लेंगी। अज्ञात भय बना रहेगा। कर्ज संबंधी कोई समस्या है तो उसका हल हो सकता है। किसी नए काम में हाथ नही डालें। प्रेम में नकारात्मकता रहेगी।
धनु राशि =====
पारिवारिक मसलों को लेकर परेशान हो सकते हैं। विदेश यात्रा का योग बन सकता है। संतान से सुख प्राप्त होगा। नए कामों की शुरूआत हो सकती है। अचानक धन प्राप्ति का योग भी बन सकता है।

 मकर राशि =====
भाग्य का साथ मिलेगा। एक साथ कईं अच्छी खबरें सुनने में आ सकती हैं। रुके हुए काम भी पूरे हो सकते हैं। इस समय आत्मविश्वास बढ़ा हुआ रहेगा। अगर कोई पुराना रोग है तो उसमें लाभ मिलेगा। यह समय आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा।
कुंभ राशि =====
आय बहुत अच्छी रहेगी एवं संतान से सुख प्राप्त होगा। योग्यता के अनुसार काम मिलेंगे। जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। काम अधिक हो सकता है। त्वचा संबंधी रोग भी हो सकता है। भाइयों से सहयोग मिलेगा।
मीन राशि =====
खर्चे अधिक होंगे एवं संतान की चिंता हो सकती है। किसी रोग से प्रभावित हो सकते हैं। विरोधी प्रभाव डालने का प्रयास कर सकते हैं। दीपावली के बाद कुछ आराम मिलने की संभावना है। किसी को कमजोर नही समझें एवं सब पर नजर बनाकर रखें।

0 comments:

Post a Comment