धन, घर या आयु चाहिए तो करे लक्ष्मी जी के इस रूप की पूजा !! ~ Balaji Kripa

Saturday, 14 November 2015

धन, घर या आयु चाहिए तो करे लक्ष्मी जी के इस रूप की पूजा !!



आज के समय में अधिकांश लोग अपार धन पाना चाहते हैं. धन की इच्छा महालक्ष्मी की पूजा और कृपा के बिना पूरी नहीं हो सकती है. लोग महालक्ष्मी की कृपा प्राप्ति के लिए कई तरह के प्रयास करते हैं. यदि आप भी अपनी इच्छाओं जैसे धन, लंबी आयु या घर आदि पूर्ण करना चाहते हैं
शास्त्रों के अनुसार महालक्ष्मी के आठ रूप बताए गए हैं. सभी रूपों का महत्व अलग-अलग है. जिस व्यक्ति की जैसी इच्छा होती है उसी के अनुरूप महालक्ष्मी की पूजा करने पर मनोकामनाएं जल्दी पूर्ण हो जाती हैं. किस इच्छा की पूर्ति के लिए कौन सी महालक्ष्मी की पूजा करें...
।। धन लक्ष्मी ।। इस रूप की साधना करने से लगातार धन की प्राप्ति होती है.
।। यश लक्ष्मी ।। इस रूप की पूजा करने से समाज में मान-सम्मान, यश, प्रसिद्धि, प्रतिष्ठा की प्राप्ति होती है.
।। आयु लक्ष्मी ।। इस स्वरूप की साधना से दीर्घायु एवं स्वास्थ्य प्राप्त होता है. उपासक निरोगी रहता है और सुंदर शरीर वाला बना रहता है.
।। वाहन लक्ष्मी ।। इस रूप की उपासना करने से व्यक्ति को वाहनों का सुख प्राप्त होता है. व्यक्ति को सभी भौतिक सुखों की प्राप्ति होती है.
।। स्थिर लक्ष्मी ।। इस स्वरूप को पूजन से व्यक्ति के घर में अपार धन संपदा सदैव बनी रहती है.
।। गृह लक्ष्मी ।। इस रूप की पूजा करने से व्यक्ति को सर्वगुण संपन्न पत्नी की प्राप्ति होती है.
।। संतान लक्ष्मी ।। इस रूप को पूजने से भक्त को सद् बुद्धि वाली संतान की प्राप्ति होती है.
।। भवन लक्ष्मी ।। यदि आपको अपना खुद का घर बनवाना है तो आप भवन लक्ष्मी की पूजा करें,

लक्ष्मी के विभिन्न रूपों की पूजा-अर्चना विधि-विधान से करना चाहिए. किसी भी मुहूर्त में की गई पूजा का फल भक्त को प्राप्त होता है.

1 comment:

  1. धन की देवी लक्ष्मी जी हैं। धन के विना संसार का कोई सुख सम्भव नहीं। कहा जाता कि, वैसे तो संसार में अनेक प्रकार के दुःख हैं। लेकिन, दारिद्र्य दुःख से बढ़कर कोई बड़ा दुःख नहीं है। दारिद्र्य निवारण के लिए लक्ष्मी के आठ स्वरुप की पूजा अर्चना फलदायी सिद्ध होता है।

    ReplyDelete