जानिए 2016 मेष राशि बालो के लिए कैसा रहेगा !! ~ Balaji Kripa

Friday, 25 December 2015

जानिए 2016 मेष राशि बालो के लिए कैसा रहेगा !!


जनवरी से लेकर मार्च तक मेष राशि वालों के अधूरे काम पूरे होंगे। आप के परिवार में माहौल आपके अनुकूल रहेगा। आप थोडे आलस मे रहेगे। कुछ नया करने की इच्छा तो होगी, लेकिन कुछ खास कर नहीं पाएंगे। आपकी इच्छाएं पूरी होंगी। आप अपने कार्यक्षेत्र में अधिक जोश एवं सकारात्मकता से कोशिश करेंगे। पति-पत्नी के संबंध अच्छे रहेंगे। बीमार, ज़रुरतमंद की सेवा करेंगें। रुके हुए कामकाज पूरे होंगे।

अप्रैल से जून बीच आप के दुआरा किए गए कार्यों की तारीफ होगी। नया काम शुरु कर सकते हैं। किसी के साथ मिलकर काम करेंगे तो अच्छे नतीजे आएंगे। किसी को दिया उधार पैसा वापस मिल सकता है। पुराने दोस्तों से मुलाकात होगी। जिस काम में हाथ डालेंगे फायदा ही होगा। दोस्तों के सहयोग से फायदा मिलेगा। समय आपके पक्ष में रहेगा। धन संबंधी चिंताएं दूर होंगी। अतिरिक्त कमाई भी होगी। आप को अपने भविष्य बनाने में सफलता मिलेगी।

जुलाई से सितंबर के बीच में आप का ज्यादातर समय परिवार के साथ बीतेगा। घरेलू समस्याएं खतम होगी । आसपास या साथ के लोगों की मदद करेंगे। सकारात्मक सोच रखेंगें। अचानक फायदा भी मिलेगा। मेहनत का पूरा लाभ मिलेगा। किसी अनजान पर जरूरत से ज्यादा भरोसा न करें। आने वाले दिनों के लिए थोड़ी परेशान  भी हो सकते है। व्यापार में फायदा मिलेगा। सेहत में भी सुधार होगा।

अक्टूबर से दिसंबर के बीच में आप का कामकाज बढ़ेगा और आप को उन्नति के मौके भी मिलेंगे। आप को खुशी भी मिलेगी। आप अपने खुद के लिए समय भी निकाल पाएंगे। घर में नया सामान ला सकते हैं। बेरोजगारों के लिए समय अच्छा है। नया काम मिलेगा। किसी बड़े नेता या समाजसेवी से मुलाकात हो सकती है। पूजी संबंधी काम पूरे होंगे। रुका हुआ पैसा भी मिलेगा। भावनाओं में न बहे। लापरवाही से बचें। किस्मत साथ देगी। धन बढ़ेगी। विवाद और मुकदमों में उलझ सकते हैं। कुछ मामलों को समझौता कर के निपटाएं।
पारिवारिक जीवन - जीवनसाथी को आपके साथ संबंध अच्छे होंगे। विवाह व व्यवहार, मुख्य रुप से आपकी चिंता का कारण बनेगा। इन सभी के बीच परिवार में कोई मांगलिक अवसर व शुभ कार्य के आयोजन की रुपरेखा बनेगी।
 

स्वास्थ्य - स्वास्थ्य कमजोर रहेगा। आपको अस्पताल के चक्कर भी काटने पड़ सकते हैं। योग, प्राणायाम, शारीरिक व्यायाम, ध्यान करें। आयुर्वेद, होम्योपैथी, यूनानी चिकित्सा में भी विश्वास बढ़ेगा। खान-पान पर नियंत्रण रखें, अनियमित दिनचर्या के कारण कब्ज, एसिडिटी , सिर दर्द व पैरों में तकलीफ का सामना करना पड़ सकता है।

आने बाले जीवन के आवसर - विद्यार्थियों के लिए यह वर्ष अच्छा कहा जा सकता है। तकनीक व विज्ञान से जुड़े विद्यार्थियों के लिए इस वर्ष सफलता के योग बने हुए हैं। आने बाले जीवन में आगे बढ़ने के अवसर मिलेंगे। व्यापार में आप बड़े-बड़े व साहसपूर्ण निर्णय तो लेंगे, परंतु उन निर्णयों के अधिक लाभकारी परिणाम नहीं आएंगे। नौकरी व पेसा में अधिकारी से तनाव होने की संभावना है। व्यापार में आप नई तकनीक, हुनर, मशीनरी या तरीके का इस्तेमाल कर सकते हैं।

0 comments:

Post a Comment