जानिए 2016 वृषभ राशि बालो के लिए कैसा रहेगा !! ~ Balaji Kripa

Friday, 25 December 2015

जानिए 2016 वृषभ राशि बालो के लिए कैसा रहेगा !!


आप की जनवरी से मार्च के बीच चिन्ता की स्थिति बन सकती है। कुछ कार्यों में सफलता नहीं मिलेगी। समस्याओं के निवारण की कोशिशें असफल हो सकती हैं। अपने अन्दर उर्जा की कमी महसूस करेंगे। परिवार मे कोई विवाद बढ़ सकता है। वाहन खराब हो सकता है। बाहन को सावधानी से चलाए । इंटरव्यू(साछात्कार) आदि में सफलता मिलेगी। किसी शुभ कार्य की तैयारियां शुरू हो सकती है। अतिरिक्त काम से परेशान हो सकते हैं। नौकरी में अनचाहे स्थान्तरण का डर बना रहेगा। पेट संबंधित रोग परेशान करेंगे। पुरानी समस्या का समाधान मिल सकता है।

अप्रैल से जून के बीच मेहनत ज्यादा होगी। नौकरी में बदलाव हो सकता है । इस समय की गई यात्रा शुभ रहेगी। अपनों का साथ मिलेगा। समाज कल्याण के कार्यों में आप बढ़ - चढ़कर हिस्सा लेंगे। विशेष आयोजनों की तैयारियां होंगी। किसी नए पद पर काम कर सकते हैं। वैवाहिक संबंधों में मजबूती रहेगी। अविवाहितों के विवाह भी होंगे। कुछ अच्छा करने की प्रेरणा मिलेगी। फालतू कामों में समय निकल सकता है। कामों की तारीफ होगी।

जुलाई से सितंबर के बीच नौकरी में अच्छे से काम कर लेंगे। कोई व्यापार करते है तो, काम में सुधार भी होगा। घर व दफ्तर में काम सबंधी मामलों में बड़े फैसले ले सकते हैं। अच्छे परिणाम भी मिलेंगे। अविवाहितों को विवाह प्रस्ताव मिलेंगे। जल्दबाजी में कोई कदम न उठाएं। इस समय कोई खास काम निपटा लेंगे। कारोबार में फायदा होगा। व्यापार साझेदार से सावधान रहें।कमाई बढ़ेगी। कोई नया काम शुरू कर सकते हैं। कुछ अच्छे कामों का नतीजा धन प्राप्ति या कमाई के रूप में मिल सकता है।

अक्टूबर से दिसंबर के बीच में उत्साह ज्यादा रहेगा। घर की मरम्मत संबंधी काम करेंगें। नई वस्तुएं विशेषकर सजावटी सामान की खरीददारी भी होगी । कमाई के तरीको पर् तलाश करेंगे। घर का माहौल अच्छा रहेगा। यात्रा हो सकती है। नए लोगों से मुलाकात हो सकती है। करियर(जीवन के अवसर)और काम को लेकर आप गम्भीर होंगे। मेहनत का पूरा फल भी समय मिलेगा।

स्वास्थ्य -शारीरिक दृष्टि से वर्ष 2016 आपके लिए उत्तम है । खान-पान का ध्यान रखें । योग, व्यायाम, शारीरिक श्रम जैसी चीजों को अहमियत दें । वृषभ राशि के जातकों की रोग प्रतिरोधक क्षमता कम होती है, अतः आप आसानी से संक्रमित हो सकते हैं। घर के किसी बुजुर्ग या वरिष्ठ सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर आपको अस्पताल जाना पड़ सकता है । स्वास्थ्य पर खर्च भी हो सकता है ।

करियर(जीवन के अवसर)- नौकरी व कार्यक्षेत्र मे तयशुदा लक्ष्यों की प्राप्ति कर लेंगे। अधिकारी आप पर मेहरबान रहेगें। वेतन वृद्धि या पदोन्नति मिल सकती है । करियर(जीवन के अवसर) में नई नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है । पैसा कमाएंगे, लेकिन टिक नहीं पाएगा। आय से अधिक खर्च की स्थिति रहेगी । व्यापार तथा नौकरी में अनुकूल परिणामों व लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए आप जी तोड़ मेहनत करेंगे। और उसका प्रतिफल भी आपको प्राप्त होगा ।
पारिवारिक जीवन -पारिवारिक जीवन के साथ प्रेमी- प्रेमिका के लिए भी समय ठीक है। परिवार के लोग एक - दूसरे के दुःख को समझेंगे । भाइयों से बंटवारे व सम्पत्ति सम्बन्धी मामले में अनबन हो सकती है। पारिवारिक सदस्य की मध्यस्थता से विवाद सुलझ भी जाएंगे । पति-पत्नी में आपसी तालमेल व सामंजस्य ठीक ही रहेगा । दोनों एक-दूसरे की भावना को समझ कर उसके अनुरुप ही आचरण करेंगे ।

0 comments:

Post a Comment