जानिए 2016 कर्क राशि बालो के लिए कैसा रहेगा ! ~ Balaji Kripa

Tuesday, 29 December 2015

जानिए 2016 कर्क राशि बालो के लिए कैसा रहेगा !


कर्क राशि वालो के लिए जनवरी से मार्च के बीच समय अच्छा रहेगा। धन लाभ होगा। किस्मत भी साथ रहेगी। पदोन्नति होगी। तनाव मुक्त रहेंगे। नौकरी- बिजनेस में फायदे के योग हैं। पारिवारिक लोगों का साथ मिलेगा। नवीन वस्तु की खरीददारी संभव है। मेहनत से फायदा मिलेगा। कमाई के साथ खर्चा भी ज्यादा रहेगा। परिवार के साथ जुड़ाव महसूस होगा। विरोधियों पर जीत मिलेगी। यात्रा संभव है।

कर्क राशि वालो के लिए अप्रैल से जून के बीच नए काम की रुप रेखा बन सकती है । किसी भी तरह अपना काम पूरा कर ही लेंगे । रुका हुआ या उधार दिया पैसा मिलेगा। जीवन शैली में बदलाव आएंगे। पति-पत्नी में गलतफहमियां दूर होंगी। आपसी सामंजस्य बना रहेगा। कुछ आर्थिक मामलों में निराशा मिल सकती है। अविवाहितों के विवाह की संभावना है । भाग-दौड़ के कारण जल्दबाजी में खुद का ही नुकसान करवा सकते हैं। नेता या बड़े अधिकारी से मुलाकात फायदेमंद रहेगी। भूमि, भवन से जुड़े सौदे होने की संभावना है।

कर्क राशि वालो के लिए जुलाई से सितंबर के बीच बिना सोचे-समझे कोई भी फैसला न लें। किसी दस्तावेज पर हस्ताक्षर न करे । पैसा कमाने का पूरा अवसर मिलेगा । सेहत पहले से ठीक रहेगी। ससुराल पक्ष से फायदा हो सकता है। बड़ा निवेश करने की योजना बन सकती है। पैतृक संपत्ति वसीयत और उत्तराधिकारी संबंधी मामले सुलझ जाएंगे। किसी खास काम की तैयारी करेंगे। फालतू खर्चे बढ़ सकते हैं। बात-बात पर गुस्सा करने से बचें। रुके काम पूरे होंगे। ऐश-आराम के साधनों पर पैसा खर्चा होगा। बड़ा फायदा भी मिलेगा।

कर्क राशि वालो के लिए अक्टूबर से दिसंबर के बीच दोस्तों से मनमुटाव हो सकता है। कार्यक्षमता और आत्मबल में कमी आ सकती है। बनते काम बिगड़ भी सकते हैं। सकारात्मक विचारों से खुद को संभालेंगे। दूसरों के साथ विचारों का आदान-प्रदान का सिलसिला बना रहेगा। लक्ष्य प्राप्ति में कुछ रुकावट भी आ सकती है। कामकाज में जोखिम उठाने के लिए तैयार रहें । कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है।

स्वास्थ्य -कर्क राशि वालो के लिए शारीरिक स्वास्थ्य की दृष्टि से यह वर्ष उत्तम रहेगा । यात्राओं में खान-पान के कारण स्वास्थ्य में हल्की - फुल्की समस्याएं आ सकती है । बड़े- बुजुर्गों व माता-पिता के स्वास्थ्य में सुधार होगा । अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित व सुनियोजित रखें। इस वर्ष आपको अपने स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहना चाहिए ।

आने बाले जीवन के आवसर - कर्क राशि वालो को विद्यार्थियों का ध्यान लक्ष्य से विचलित होगा । विद्याध्ययन में बाधा व रुकावट आएगी । मेहनत व परिश्रम करके लक्ष्यों को हासिल कर ही लेंगे । साक्षात्कार, इंटरव्यू व नौकरी आदि को लेकर होने वाली परीक्षा में भी सफलता के योग बने हुए है । कामकाज को स्थापित करने व जमाने के लिए आपको इस वर्ष काफी मेहनत करनी पड़ेगी। मेहनत के बाद आप आर्थिक मुनाफा प्राप्त कर ही लेंगे । जमीन, कपड़ा, तेल, कमीशन व व्यापार से जुड़े लोगों को मुनाफा होगा ।

पारिवारिक जीवन - कर्क राशि वालो को प्रेम निवेदन भेजेगे । प्रेम-प्रसंग में थोड़ी सी सावधानी रखें। घर में हल्का-फुल्का तनाव पति-पत्नी के बीच रह सकता है । विवाह को लेकर चिंता की स्थितियां रहेगी । भाईयों व बहनों से विवाद हो सकता है। किसी की मध्यस्थता से विवाद आप समय रहते सुलझा सकते है । प्रेम-प्रसंग के कारण परिवार में तनावपूर्ण वातावरण बन सकता है ।

0 comments:

Post a Comment