जानिए 2016 मकर राशि बालो के लिए कैसा रहेगा ! ~ Balaji Kripa

Wednesday, 30 December 2015

जानिए 2016 मकर राशि बालो के लिए कैसा रहेगा !


मकर राशि वालो की जनवरी से मार्च के बीच नए लोगों से मुलाकात होगी। पदाधिकारी व राजनीतिक लोगों से सहयोग मिलेगा। धन कमाने की धुन सवार होगी। आत्मविश्वास गजब का रहेगा। कहीं से कोई अशुभ समाचार मिल सकता है। स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है। धनागम का रास्ता खुलेगा, पुराना उधार रुपया वसूल होगा। प्रेम प्रसंग उजागर होने से परिवार में तनाव हो सकता है। वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं। किसी भी लापरवाही के घातक परिणाम हो सकते हैं। जरुरतमंद मित्र की तरफ आप सहायता का हाथ बढ़ाएंगे। धन हानि के भी योग बने हुए हैं। घर में पूजा पाठ या धार्मिक आयोजन की स्थिति बन सकती है। सामाजिक कार्यक्रमों में महत्वपूर्ण भागीदारी निभाएंगे। अजनबी पर भरोसा नहीं करें। लंबे समय से आ रही चिंताओं व बाधाओं से मुक्ति का समय आ गया है।

मकर राशि वाले अप्रैल से जून के बीच सावधान रहें। व्यापार में लाभ की संभावना नही है। आप जी तोड़ मेहनत करेंगे व उसके सकारात्मक परिणाम भी आपको मिलेंगे। अशुभ फलों के साथ-साथ आपको कुछ शुभ फल भी प्राप्त होंगे। किसी रिश्तेदार या मित्र से संबंधित कोई अशुभ समाचार प्राप्त होगा। स्वास्थ्य में सुधार आएगा। बुजुर्गों का स्वास्थ्य गड़बड़ होगा। रोजगार व नौकरी में नई संभावनाओं का जन्म होगा। विद्यार्थियों के लिए यह समय उचित फल देने वाला है। व्यापार की योजनाओं में अवरोध आएंगे। आकस्मिक धन लाभ के झांसे में न आएं। नौकरी में सभी आपके काम से खुश रहेंगे। पदोन्नति के अवसर मिलेंगे। वाहन व मशीनों का उपयोग सावधानी से करें।

मकर राशि वाले जुलाई से सितंबर के बीच मनोरंजन में समय गुजरेगा। कामों में सफलता मिलेगी। आगे बढ़ने का उत्साह व उर्जा प्राप्त होगी। अपरिचितों पर विश्वास नही करें। आपके अपने लोग ही विश्वासघात कर सकते हैं। व्यवसाय व नौकरी में परिवर्तन संभव है। ससुराल पक्ष में सम्बन्धों में मधुरता रहेगी। नवीन वस्तु की खरीददारी संभव है। किसी पुराने मित्र से आपकी मुलाकात होगी। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता के योग हैं। धन हानि की आशंका है। अशुभ समाचार भी मिल सकते हैं। पदोन्नति सम्बन्धी जो मामला अटका हुआ था या विचाराधीन था, उसमें उन्नति होने की संभावना है।
 

मकर राशि वाले अक्टूबर से दिसंबर के बीच धार्मिक कामों में व्यस्तता रहेगी। कोई नया काम शुरू करने की इच्छा होगी। अपनी मेहनत से आप वो हर मुकाम हासिल कर लेंगे जिसकी इच्छा है। भौतिक सुख- संसाधनो में बढोत्तरी होगी। पारिवारिक संबंधों में कटुता आ सकती है। लम्बे समय से चली आ रही चिंता से निवृत्ति मिलेगी। नौकरी मे मजबूत निर्णय लेंगे। भावुकता में आकर कुछ गलत निर्णय भी लेंगे। कुछ अप्रिय घटना हो सकती है। भाइयों में मतभेद संभव है।

स्वास्थ्य - मकर राशि वालो के लिए 2016 स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से उत्तम है। कोई पुराना रोग समाप्त होगा। रक्तचाप, मधुमेह जैसी बीमारियों में भी लाभ होगा। यात्राओं में खान-पान का ध्यान रखें। गरिष्ठ भोजन, भारी भोजन व अव्यवस्थित दिनचर्या से पाचन तंत्र के रोग पेट के रोगादि हो सकते हैं। नियमित व्यायाम, योग, प्राणायाम, प्राकृतिक चिकित्सा से आप हर मुश्किल का डटकर सामना करेंगे।

रोजगार - यह साल मिले-जुले परिणाम देने वाला है। प्रेम-प्रसंगो व फालतू के कामों मे पड़कर आप अपने अध्ययन व करियर को चौपट कर सकते हैं। करियर व नौकरी में आप अपने मधुर स्वभाव, विनम्रता व काम से सभी पर अपना जादू चलाने में कामयाब रहेंगे। लक्ष्यों को समय से पहले ही पूरा कर लेने से मन में आत्मविश्वास बना रहेगा। व्यापार में विस्तार की जो योजना काफी लम्बे समय से अटकी हुई थी, वह इस वर्ष पूरी होने जा रही है। कोई नया अनुबंध अमल में ला सकते हैं, जिसके परिणाम दूरगामी रहेंगे।

पारिवारिक जीवन - ये साल प्रेम- प्रसंगो के लिहाज से अच्छा रहेगा। किसी मित्र की आर्थिक, सामाजिक व राजनीतिक हर प्रकार से मदद करेंगें व मित्र भी आपके इस संकट के समय किए गए कार्य को भूल नहीं पाएगा। पति-पत्नी के बीच समझ का अभाव रहेगा। दाम्पत्य संबंधों में हल्का-फुल्का तनाव रह सकता है। संतान की शिक्षा, विषय व कॉलेज का चयन, करियर, शादी के कारण मन में तरह-तरह की चिंताएं रहेंगी।


0 comments:

Post a Comment