क्या आप को पता है किस प्रकार की तस्वीर या फोटो घर में नहीं लगाना चाहिए !! ~ Balaji Kripa

Wednesday, 16 December 2015

क्या आप को पता है किस प्रकार की तस्वीर या फोटो घर में नहीं लगाना चाहिए !!



हर इंसान के साथ एक समस्या होती है। वह मार्केट जाता है तो हर चीज हमें आकर्षित करती है। इसी कारण हम कभी-कभी हम घर को सजाने के लिए ऐसी वस्तुएं ले आते है। जो हमारे लिए अशुभ भी होती है। ऐसी वस्तुओं को घर में लाने से हमारे परिवार में बहुत बुरा असर पड़ता है। जिस बात का ध्यान हम नहीं देते है। वास्तुशास्त्र के अनुसार ऐसी वस्तुए हमारे घर में नकारात्मक ऊर्जा भी ला सकती है। जिससे हमारे घर में परेशानियांआती रहती है। जिसके बारें में हम जान नहीं पाते है। इन परेशानियों से निकलने के लिए न जाने क्या-क्या उपाय करते रहते है। जिससे कि हमें परेशानी से निजात मिल जाए। आज कें हम आपको ऐसी वस्तुए के बारें में बता रहे है। अगर ये चीजे आपके घर में मौजूद है तो तुरंत हटा दे। जिससे कि आपके घर में हमेशा सुख-शांति रहे।

1. किसी युद्ध की तस्वीर या फिर महाभारत ग्रंथ :-
माना जाता है कि महाभारत जैसे ग्रंथ को घर में रखने से हर समय क्लेश होता रहता है। क्योंकि महाभारत को परिवारिक झगड़े का कारण माना गया है। जिससे परिवार के लोग परिवार के ही सदस्यों की हत्या कर देते है। इसलिए इसे घर
पर नहीं रखना चाहिए। जिससे आपके घर में कभी भी लड़ाई या झगड़ा न हो।
**********
2. डूबती हुई नाव :-
डूबती हुई नाव यानि की निराशा। इस चीज को घर में रखने से आपके घर नकारात्मक चीजें आएगी। जिससे आपके घर की सुख-शांति सब चली जाएगी। आप किसी भी काम को करेगे तो उसमें आपको असफलताही प्राप्त होगी। साथ ही यह आपके रिश्तों में मन-मुटाव भी ला सकती है। इसलिए ऐसी तस्वीर को घर में नहीं रखना चाहिए। अगर है तो इसे तूरंत हटा देना चाहिए।
*****************
3. नटराज की मूर्ति :-
नटराज जिसे नृत्य कला का देवता माना जाता हैं। जो लोग नृतक होते है। उसके घर में
यह मूर्ति आसानी से मिल जाती है। नटराज जो भगवान शिव तांडव नृत्य करते हुए की मुद्रा में हैं। जब भी भगवान ने इस नृत्य को किया तब संसार में प्रलय हुई है। इसलिए इस मूर्ति को घर में नहीं रखना चाहिए। इससे आपका ही विनाश होगा। और आपके घर में परेशानी आती
रहेगी। इसे विनाश का सूचक माना जाता है। अगर आपके घर पर यह मूर्ति है तो उसे तुरंत हटा दे।
*************************
4. हिंसक जानवरों की तस्वीरें :-
हम अपने घर को सजाने के लिए क्या नहीं करते है। घर में सुंदर-सुंदर तस्वीरें लगाते हैं। जिससे कि हमारा घर सुंदर लगे, लेकिन क्या आप यह बात जानते है कि घर में हिसंक पशुओं की तस्वीर लगाने से आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ जाता है। जिसके कारण आपके घर में लडाई-झगड़े होने लगते है। शांति नाम की कोई चीज नहीं रह जाती । जिसके कारण आपके घर रिश्तों में दरार पड़ जाती है। साथ ही आपके सेहत में भी बुरा प्रभाव पड़ता है। इसलिए हिंसक जानवरों की तस्वीरें घर में नहीं लगानी चाहिए।
*************************
5. ताजमहल:-

 ताजमहल जिसे प्रेम का प्रतीक माना जाता है। इसकी तस्वार को हर व्यक्ति अपने घर में लगाना चाहता है। आपको यह बात पता होगी। कि शाहजहां ने अपनी बेगम मुमताज की याद में इसे बनवाया था। साथ ही दोनों की कब्र यहां पर मौजूद है। इसे घर में रखने से आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा बढती है।जिससे आपके जीवन से परेशानियां जाने क नाम नहीं लेती है। क्योंकि यह चीज किसी की मृत्यु से जुडी है। इसलिए इसे अपने घर में नहीं रखना चाहिए।

0 comments:

Post a Comment